छ. ग. व्यापम बीए बीएड , बीएससी बीएड एवं बीएससी नर्सिंग के प्रवेश पत्र जारी CG Vyapam Pree BA B.Ed , BSC B.Ed. And Bsc Nursing Admit Card Download

छत्तीसगढ़ व्यापम ने जारी किया प्री, बीए बीएड, प्री, बीएससी बीएड एवं बीएससी नर्सिंग के प्रवेश पत्र , नीचे दिए लिंक से सीधे करें डाउनलोड CG Vyapam Pree BA B.Ed , BSC B.Ed. And Bsc Nursing Admit Card Download 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा 10 अक्टूबर 2021 को प्री, बीए बीएड एवं प्री, बीएससी बीएड के प्रवेश परीक्षा प्रथम पाली में प्रातः 10 से 12:15 बजे तक आयोजित की जाएगी। वही बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा द्वितीय पाली में दिनांक 10 अक्टूबर 2021 को ही दोपहर 02 बजे से 4;15 बजे तक आयोजित की जाएगी। उक्त प्रवेश पत्र आज ही व्यापम के वेबसाइट - vyapam.cgstate.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। परीक्षार्थी ब्यापम वेबसाइट पर जाकर अथवा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आप अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। 

डाउनलोड एडमिट कार्ड - 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने  के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय प्राप्त रजिस्ट्रेशन आई का उपयोग किया जाएगा। बीए बीएड एवं बीएससी बीएड परीक्षा बैठने वाले अभ्यर्थी 01 अक्टूबर से वही बीएससी नर्सिंग  बैठने वाले अभ्यर्थी 02 अक्टूबर से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। परीक्षार्थी कृपया परीक्षा केंद्र में  होने  डेढ़ घंटे पहले  उपस्थित हो जाएँ। अन्य सभी जानकारी एवं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को देखें। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें 👇

एडमिट कार्ड बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा यहाँ डाउनलोड करें। 

एडमिट कार्ड प्री बीए बीएड , प्री बीएससी बीएड यहाँ डाउनलोड करें। 

प्रवेश पत्र में फोटो न हो तो घबराएं नहीं - इंटरनेट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र में फोटो न होने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है। परीक्षार्थी परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र में अपने दो पासपोर्ट फोटो लेकर उपस्थित हो सकता है। परीक्षा केंद्र में मूल दस्तावेज से पहचान करने के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी जाएगी। परीक्षार्थियों को किसी भी शर्त में डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जायेगा। अतः परीक्षार्थी संभवतः एक दिन पहले ही अपने परीक्षा केंद्र की भगौलिक स्थिति को देख ले। ताकि परीक्षा के दिन समय पर उपस्थित होने में कोई दिक्कत न हो।

 प्रेस विज्ञप्ति प्री, बीए बीएड एवं प्री, बीएससी बीएड यहाँ देखें -

निम्न दस्तावेज के साथ परीक्षा केंद्र में उपस्थित होवें -परीक्षार्थी परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र के आलावा आधार कार्ड, पेनकार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, स्कूल का फोटो उक्त परिचय पत्र , अंक सूचि की मूल प्रति , ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई भी  एक अन्य दस्तावेज के साथ ही उपस्थित होवें। ताकि परीक्षा में बैठने में कोई परेशानी न हो। पहचान पत्र के आभाव में परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

प्रेस विज्ञपति बीएससी नर्सिंग यहाँ देखें - 

परीक्षार्थी को परीक्षा के दौरान केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थी को पुरे समय मास्क का उपयोग करना होगा। वही परीक्षक के द्वारा कहे जाने पर पहचान के लिए मास्क को निकालना होगा। परीक्षार्थी पानी बॉटल के साथ छोटी पारदर्शी सेनेटाइजर की शीशी रख सकते है। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर वीक्षक परीक्षा देने से परीक्षार्थी को वंचित कर सकते है। परीक्षार्थी परीक्षा से पहले ही सभी दिशा निर्देशों को भली भांति अध्ययन कर लें। 

Post a Comment

0 Comments