JNVST Result 2021 नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2021 जारी , देखें अपना परिणाम यहाँ

जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु सलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट जारी , यहाँ से देखें डायरेक्ट रिजल्ट Jawahar Navodaya Vidyalay , JNVST Class VI Result 2021 

a2zkhabri.com रायपुर - नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने देशभर में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2021 - 22 के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूचि जारी कर दी है। परीक्षार्थी अपना परिणाम नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना सेलेक्शन टेस्ट रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते है। अभिभावक या बच्चे रिजल्ट देखने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय  आधिकारिक वेबसाइट लिंक - www.navodaya.gov.in पर जाकर अथवा नीचे दिए रिजल्ट लिंक से आसानी से देख सकते है। 

रिजल्ट देखें - 

अभिभावक अथवा अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थियों के रोल नंबर और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। ज्ञात हो कि 11 अगस्त 2021 को जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा कक्षा 6 में प्रवेश हेतु परीक्षा का आयोजन किये थे। उक्त परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते है। कक्षा 6 में प्रवेश हेतु पुरे देश भर से लगभग 20 लाख स्टूडेंट आवेदन किए थे। हालाँकि कितने बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया इसकी जानकारी नहीं है। रिजल्ट देखने के डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

ब्रेकिंग - नवोदय विद्यालय कक्षा 6 एवं 9 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन जारी। 

कक्षा 11 में चयनित विद्यार्थियों की भी सूचि जारी - नवोदय विद्यालय समिति ने अनौपचारिक रूप से कक्षा 11 में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों की सूचि भी जारी कर दी है। उक्त सूचि को भी आप नीचे दिए गए लिंक से देख सकते है। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि कक्षा 11 के लिए अनंतिम चयन सूचि लैटरल एंट्री या एडमिशन के लिए है। कक्षा 11 वीं की प्रवेश सूचि कक्षा 10 वीं में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई है। 

रिजल्ट देखें / डायरेक्ट लिंक - यदि आप विभागीय वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देखना चाहते है तो नीचे दी गई जानकारी को क्रमशः पालन करें - 

1. आधिकारिक वेबसाइट - www.navodaya.gov.in पर जाएं। 

2. View JNVST Class VI Result पर क्लिक करें। 

3. क्लिक करते ही रिजल्ट लिंक ओपन हो जाएगा जिसमे रोलनंबर एवं जन्मतिथि अंकित कर रिजल्ट देख सकते है। 

4. रिजल्ट का प्रिंट आउट अथवा स्क्रीन शॉट लेकर सुरक्षित कर ले। 

रिजल्ट नीचे दिए लिंक से डायरेक्ट देखें - 

👉कक्षा 6 वीं रिजल्ट यहाँ देखें। 

👉कक्षा 11 चयन सूचि रिजल्ट यहाँ देखें। 

Post a Comment

0 Comments