ब्रेकिंग - टी - 20 विश्वकप में धोनी भी , देखें चयन सूचि T - 20 World Cup 2021 India Players Selection List

टी - 20 विश्वकप का आगाज 17 से , धोनी टीम के होंगे मेंटर , देखे खिलाडियों की चयन सूचि T - 20 World Cup India Players Selection List

a2zkhabri.com नई दिल्ली - टी - 20 विश्वकप 2021 हेतु भारतीय खिलाडियों का ऐलान हो चूका है। इसी साल 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (दुबई ) और ओमान में होने वाले विश्वकप हेतु 15 सदस्यीय भारतीय टीम की लिस्ट जारी हो गई है। टी - 20 विश्वकप 2021 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें टीम के मेंटर के रूप में नियुक्त की गई है। वही टीम के कप्तान कोहली के पास आईसीसी ट्राफी जितने का एक और मौका होगा। 

ब्रेकिंग - खाद्य निरीक्षक (फ़ूड इन्स्पेक्टर ), पटवारी एवं सैनिक की बम्पर भर्ती। 

नई भूमिका में पूर्व कप्तान - भारतीय टीम के पूर्व खिलाडी और दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में मेंटर के रूप में चयन हुआ है। यह पहली बार है जब टीम इंडिया टी - 20 विश्वकप में कोच और मेंटर के साथ किसी टूर्नामेंट में भाग लेगी। महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कुशल रणनीति, शांत बुद्धि के लिए जाने जाते है। महेंद्र सिंह धोनी की अनुभव और रणनीति टीम के लिए अवश्य फायदा देगी। चेतन शर्मा की अगुआई वाली टीम ने आज 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। जिसमे कई नए खिलाडियों को मौका मिला है। 

ब्रेकिंग- मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान 11 % बकाया डीए दिवाली में। 

विश्वकप ट्राफी नहीं तो , कोहली की कप्तानी गई - कप्तानी को लेकर बीसीसीआई की चर्चा हो गई है। बतौर कप्तान अब आईसीसी ट्राफी में अब कोहली मो मौका नहीं मिलेगी। विश्वकप के बाद कप्तान के विकल्प पर मुंबई में बैठक हो चुकी है। बैठक में तीनो प्रारूप के लिए अलग - अलगया दो कप्तानों के विकल्प पर विचार चल रही है। इस बार ट्राफी से कोहली चुके तो उनकी कप्तानी गई समझो। कोहली के कप्तानी में 2017 चैम्पियन ट्राफी, 2019 वनडे विश्वकप एवं 2021 डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल हार चुके है। 

ब्रेकिंग - ग्रामीण डाक सेवक चयन सूचि जारी , देखें सभी लिस्ट यहाँ। 

07 खिलाडी पहली बार टी - 20 विश्वकप खेलेंगे - टी - 20 विश्वकप 2021 में भारतीय टीम के तरफ से पहली बार 07 नए खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। चयनित 07 नए खिलाड़ी में केएल राहुल , सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, अक्षर पटेल, राहुल चाहर व वरुड चक्रवर्ती पहली बार टी - 20 विश्वकप खेलेंगे। वही सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की टीम में चयन नहीं हुआ। 04 साल के बाद अश्विन की सिमित ओवर के मैच में वापसी हुई है। 

टी - 20 विश्वकप के लिए चयनित टीम देखें  - 

     विराट कोहली कप्तान 

     रोहित शर्मा उप कप्तान 

     केएल राहुल 

     सूर्य कुमार यादव 

     ऋषभ पंत 

     हार्दिक पंड्या 

     ईशान किशन 

     रविंद्र जडेजा 

     राहुल चाहर 

     रविचंद्रन अश्विन 

     अक्षर पटेल 

     भुवनेश्वर कुमार 

     मुहम्मद शमी 

     जसप्रीत बुमराह 

     वरुण चक्रवर्ती 

स्टेण्ड बाई खिलाड़ी - श्रेयस अय्यर , शार्दुल ठाकुर एवं दीपक चाहर 

Post a Comment

0 Comments