लंबित महंगाई भत्ता और अनुकम्पा नियुक्ति के समर्थन में 06 अगस्त को जंगी प्रदर्शन Demonstration In Raipur On The Issue Of Pending DA And Compassionate Appointment

नवीन शिक्षक संघ के नेतृत्व में महंगाई भत्ता सहित अनुकम्पा नियुक्ति की मांग हेतु 06 अगस्त को राजधानी रायपुर में होगा जोरदार प्रदर्शन Demonstration In Raipur On The Issue Of Pending DA And Compassionate Appointment 

a2zkhabri.com रायपुर - 16 प्रतिशत लंबित महंगाई भत्ता के मांग तथा दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति देने के समर्थन में नवीन शिक्षक संघ एवं कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन संघ के नेतृत्व में हजारों कर्मचारियों के द्वारा रायपुर स्थित बूढ़ातालाब धरना स्थल पर 06 अगस्त को जोरदार प्रदर्शन करने वाली है। उक्त धरना प्रदर्शन में प्रदेश से हजारों कर्मचारी उपस्थित होंगे वही संघ के अध्यक्षों ने प्रदेश के कर्मचारियों को 06 अगस्त को भारी संख्या बल के साथ उपस्थित होने का आग्रह किए है।

इसे भी देखें - ब्रेकिंग स्कूल खुलने के पहले ही दिन कई बच्चे कोरोना संक्रमित। 

नवीन शिक्षक संघ के अध्यक्ष विकास सिंह राजपुत एवं उमा जाटव  तथा अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन संघ के अध्यक्ष अनिल शुक्ला जी के नेतृत्व में लंबित महगाई भत्ते तथा दिवंगत पंचायत संवर्ग के शिक्षकों के परिजनों को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग हेतु समर्थन करेगी। संघ के वक्ताओं ने कहा की केंद्र सरकार सहित बहुत से राज्यों ने अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर चुकी है। वही इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सरकार मौन बैठा है। 

इसे भी देखें - वेतन विसंगति के मुद्दे पर अब आरपार की होगी लड़ाई, सरकार को अल्टीमेटम जारी। 

कई राज्यों में महंगाई भत्ता बढ़ाने सम्बंधित आदेश जारी - केंद्र सरकार के द्वारा महंगाई भत्ते में लगे रोक को हटाते ही और अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता देने के आदेश जारी करते ही राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, झारखण्ड, बिहार, मध्य प्रदेश , पंजाब एवं उड़ीसा सहित कई राज्यों ने अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी डीए देने का ऐलान कर चुकी है। वही छत्तीसगढ़ सरकार बार  -  बार आग्रह करने के बाद भी अभी तक लंबित महंगाई भत्ते को जारी नहीं कर रहा। 

इसे भी देखें - निष्ठा प्रशिक्षण द्वितीय चरण शुरू, तत्काल पंजीयन कर मॉड्यूल पूरा करने निर्देश जारी। 

महंगाई भत्ता के मामले में सबसे पीछे राज्य - केंद्र सरकार सहित बाकी अन्य राज्यों में जहा पिछले दो साल से 17 प्रतिशत महंगाई भत्ते के साथ वेतन दिया जा रहा है , वही छत्तीसगढ़ में सिर्फ 12 फीसदी महंगाई भत्ते के साथ वेतन मिल रहा है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के भत्ते को 17 फीसदी से बढाकर सीधे 28 फीसदी पर ला दिया है वही छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को सिर्फ 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता के साथ वेतन भुगतान किया जा रहा है। इस तरह से छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार तथा अन्य राज्यों के तुलना में अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते  के मामले में बहुत पीछे है। 

06 अगस्त को राजधानी रायपुर पहुँचने अपील - नवीन शिक्षक संघ के पदाधिकारियों तथा अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने लंबित महंगाई भत्ते की मांग हेतु प्रदेश के सभी विभाग के कर्मचारियों को 06 अगस्त को  भारी संख्या  में राजधानी रायपुर में उपस्थित होने का आग्रह किया है। लंबित महंगाई भत्ते के मांग के साथ - साथ दिवंगत पंचायत कर्मियों परिजनों को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने रैली के माध्यम से समर्थन करेगी। 

Post a Comment

0 Comments