छ. ग. सब इन्स्पेक्टर और बस्तर फाइटर्स के पदों में शीघ्र भर्ती करने मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश , यहाँ देखें पद विवरण CG Sub Inspector And Bastar Fighters Recruitment 2021

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सब इन्स्पेक्टर एवं बस्तर फाइटर्स के पदों में शीघ्र भर्ती करने दिए निर्देश , बस्तर फाइटर्स और सब इन्स्पेक्टर के कितने पदों में होगी भर्ती देखें सम्पूर्ण विवरण CG Sub Inspector And Bastar Fighters Bharti / Notification / Recruitment 2021 

a2zkhabri.com रायपुर - मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में सब इन्स्पेक्टर और बस्तर फाइटर्स के पदों में शीघ्र भर्ती करने निर्देश दिए है। ज्ञात हो कि प्रदेश में पिछले दो वर्ष से भी अधिक समय से छत्तीसगढ़ सब इन्स्पेक्टर भर्ती अधर में लटका हुआ है। वही बस्तर फाइटर्स के पदों में भर्ती का भी ऐलान हो चूका है। उक्त बातें मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक में कही। समीक्षा बैठक में सब इन्स्पेक्टर भर्ती, बस्तर फाइटर्स भर्ती के अलावा चिटफंड फर्जीवाड़ा, अवैध जुआ शराब, निर्दोष आदिवासियों की रिहाई आदि पर तत्काल कार्यवाही करने निर्देश दिए। 

सब इन्स्पेक्टर के 655 पदों में होगी भर्ती - ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के अंतर्गत उक्त भर्ती प्रक्रिया पिछले दो वर्ष से भी अधिक समय से लंबित है। पुलिस विभाग द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 655 पदों में भर्ती होनी है। छत्तीसगढ़ सब इन्स्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने का लगातार मांग जारी था। 

निम्न पदों में होगी भर्ती - 

     सूबेदार - 25 

     उपनिरीक्षक - 381 

     उप निरीक्षक (विशेष शाखा ) - 37 

     पलाटून कमांडर - 184 

     उप निरीक्षक (अं. चि. ) - 08 

     उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज ) 02 

     उप निरीक्षक (कम्प्यूटर ) 11 

     उप निरीक्षक (दूर संचार ) 07 

     कुलपद - 655 

👉छत्तीसगढ़ सब इन्स्पेक्टर के 655 पदों में भर्ती की विस्तृत जानकारी हेतु यहाँ देखें। 

बस्तर फाइटर्स के 2800 पदों में होगी भर्ती - प्रदेश सरकार ने अपने बजट में बस्तर फाइटर्स के 2800 पदों में भर्ती करने का ऐलान किया था। उक्त पदों में भर्ती हेतु वित्त विभाग से अनुमति भी प्राप्त हो चूका है। मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल के उक्त पदों में शीघ्र भर्ती करने के निर्देश देने के बाद अब बहुत जल्द विभाग द्वारा विस्तृत विज्ञापन जारी किया जायेगा। 

15000 पदों में होगी भर्ती , वित्त विभाग से अभी 4651 पदों में भर्ती की मिली स्वीकृति - पुरे प्रदेश भर में अलग - अलग विभाग के द्वारा 15000 पदों में भर्ती की अनुमति मांगी गई है , लेकिन वित्त विभाग द्वारा 2800 बस्तर फाइटर्स सहित कुल 4651 पदों में ही भर्ती की अनुमति प्रदान की है। प्रदेश में यदि 15000 पदों में रेगुलर भर्ती होती है तो कुछ हद तक बेरोजगार भाइयों को अवश्य राहत मिलेगी। 

वित्त विभाग द्वारा विभागवार भर्ती हेतु निम्न पदों में दी स्वीकृति - 

     बस्तर फाइटर्स - 2800

     पुलिस विभाग 818 

     शिक्षा विभाग - 721 

     राजस्व विभाग - 202 

     स्वास्थ्य विभाग - 110 

👉बस्तर फाइटर्स सहित अन्य पदों में भर्ती की विस्तृत जानकारी हेतु यहाँ देखें। 

अन्य महत्वपूर्ण खबर - 

छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा छात्रावास अधीक्षक के पदों में शीघ्र होगी भर्ती। 

छत्तीसगढ़ पटवारी के 250 पदों में बहुत जल्द होगी भर्ती। 

Post a Comment

0 Comments