बिग ब्रेकिंग - 16 जून से खुलेंगे स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान CG School Reopening Breaking News

छत्तीसगढ़ में 16 जून से खुल सकता है स्कूल - शिक्षा मंत्री CG School Reopening Breaking News 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूल खोलने के सम्बन्ध में बड़ा बयान जारी किया है। आज प्रेस में दिए गए बयान में बताया की प्रदेश में 16 जून से स्कूल खोलने पर विचार किया जा रहा है। यदि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगातार इसी तरह जारी रहा तो 16 जून से स्कूलों के पट खोला जा सकता है। स्कूल खोलने के सम्बन्ध में प्रदेश के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान जारी होते ही शिक्षा विभाग के कर्मचारियों एवं बच्चों सहित पालक राहत महसूस कर रहे होंगे। 

जल्द होगी केबिनेट बैठक - प्रदेश में बहुत जल्द केबिनेट बैठक भी होने वाली है। सम्भावना जताया जा रहा है कि अगली बैठक में स्कूल खोलने के सम्बन्ध में निर्णय ले लिया जायेगा। ज्ञात हो की आप दोपहर प्रदेश के शिक्षा मंत्री के द्वारा बयान जारी करते ही तरह - तरह के कयास लगाए जाने शुरू हो गई है। 

इसे भी देखें - नवनियुक्त शिक्षकों को बड़ा झटका , कोरोना के बाद ही मिलेगी ज्वाइनिंग। 

शिक्षा मंत्री द्वारा जारी बयान नीचे देखें - 

👉https://youtu.be/6PIL6AAdf2k

वीडियो सोर्स - npg news 

14 माह से स्कूल बंद - प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते पिछले 14 माह से स्कूल बंद है। बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन क्लास , मोहल्ला क्लास, पारा क्लास , बुल्टू के बोल आदि के माध्यम से कराया जा रहा है , लेकिन इसका शतप्रतिशत परिणाम सामने नहीं आ रहा है। पिछले सत्र की भांति इस वर्ष भी लोकल कक्षाओं को जनरल प्रमोशन दिया गया है। वही प्रदेश में 10 वीं की परीक्षा रद्द तो 12 वीं की परीक्षा घर बैठे आयोजित किया गया है। 

पूर्व में अगस्त तक स्कूल नहीं खुलने की बताया गया सम्भावना - ज्ञात हो की कुछ दिन पहले ही बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को अगस्त तक नहीं खुलने की बात कही जा रही थी। यही कारण है कि राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई के उद्देश्य से आदेश भी जारी कर दिए गए थे। उक्त आदेश के तहत सभी बच्चों एवं शिक्षकों को स्तर अनुरूप टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी जोड़ने का कार्य जारी है। 

स्कूल खुलना कोरोना संक्रमण पर निर्भर - प्रदेश में एक प्रकार से स्कूल खोलना कोरोना वायरस के संक्रमण पर निर्भर करती है। यदि कोरोना कंट्रोल में रहेगा तो अवश्य स्कूल खुलेंगे। लेकिन कोरोना संक्रमण लगातार जारी रहा तो स्कूल खुलने की कोई संभावना नहीं बनती। आने वाले दिनों में एफ और स्पस्ट हो जायेगा। 

10 जून तक पहुंचेगी हाई स्कूल की किताबें - डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि 10 जून तक कक्षा 9 वीं एवं 10 वीं की किताब स्कूलों तक पहुँच जाएगी। पहली से 8 वीं तक के बच्चों को 10 जुलाई तक बुक वितरण करने कहा है। पाठ्यपुस्तक निगम किताबें पहुँचाने लगातार युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। 

Post a Comment

1 Comments

  1. yadi kahi korona control esi tarah rhe to 16 jun ko kholna thik rahega mera bharpoor saport hai jai chhattisgarh

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)