छात्रावास एवं आश्रमों में होगी 2200 होम गार्ड की भर्ती CG Home Guard Bharti Post - 2200

2200 होम गार्ड के पदों में होगी बम्पर भर्ती , कन्या छात्रावास और आश्रमों में होगी तैनाती CG Home Guard Recruitment Post - 2200 

CG Home Guard Bharti Post - 2200  - छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जारी बजट में रोजगार के भी अवसर खुले है। प्रदेश में चल रहे कन्या छात्रावास एवं आश्रमों के लिए 2200 महिला नवीन होम गार्ड की भर्ती की जाएगी। जल्द ही होम गार्ड भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इस रोजगार से महिलाओं को बेहतर अवसर प्राप्त होगी। 


उक्त भर्ती प्रक्रिया में चयन निर्धारित पात्रता के आधार पर होगी। इसमें उन महिलाओं को फायदा होगा जो कुछ करना चाहती है। इसको लेकर महिला समाज कार्यकर्ता का कहना है कि सरकार ने बजट में महिलाओं को नई उम्मीद दी है। इससे सभी को फायदा मिलेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द उक्त 2200 पदों में भर्ती हेतु विभागीय विज्ञापन जारी किया जायेगा। नियुक्ति हेतु आवश्यक पात्रता निर्धारित होगी और उन्ही पात्रता के आधार पर चयन होगा। प्रदेश में ऐसे कई वृद्धा आश्रम है जहाँ गार्ड नहीं है। होम गार्ड की भर्ती होने से जहाँ एक ओर आश्रमों की सुरक्षा होगी वही पात्र एवं चयनित अभ्यर्थियों को रोजगार मिलेगी , जिससे आर्थिक, सामाजिक एवं पारिवारिक स्थिति सुढृढ़ होगी। 

अन्य जरुरी खबर इसे भी अवश्य देखें 👇- 





बजट 2021 के प्रमुख तथ्य - 

1.  2200 महिला होम गार्ड की होगी शीघ्र भर्ती। 

2.  स्वच्छता दीदीयों के मानदेय 5 हजार से बढ़कर 6 हजार हुआ। 

3. तीन नए महिला कालेज और नौ नए कन्या छात्रावास की होगी स्थापना। 

4. 119 नए अंग्रेजी माध्यम की स्कूल खुलेगी जो स्वामी आत्मानंद के नाम से संचालित होगी। 

5. कर्मचारियों ने बजट को निराशाजनक कहा - कोई भी मांग बजट में शामिल नहीं। 

6. बजट को कांग्रेसियों ने सराहा तो भाजपाइयों ने मुंगेरी लाल के सपने कहा। 

Post a comment

0 Comments