देश में 01 दिसंबर से लॉक डाउन का दावा Corona Breaking All India Lockdown News

 सोसल मिडिया के माध्यम से कर रहे 01 दिसंबर से पुरे देश में लॉक डाउन का दावा , जाने हकीकत या फर्जी यहाँ Corona Breaking All India Lockdown News 


a2zkhabri.com नई दिल्ली - इंटरनेट मिडिया पर इन दिनों एक न्यूज़ चैनल का ट्वीट वायरल हो रहा है , जिसमे देश  एक बार फिर से लॉक डाउन लगाए जाने का दावा किया गया है। उक्त वायरल न्यूज़ के पड़ताल में यह दावा फर्जी पाया गया है। 

पड़ताल के तथ्य - सबसे पहले वायरल हो रहे ट्वीट को ध्यान से देखने पर वर्तनी की कई गलती नजर आई , इसकी विश्वश्नीयता को लेकर कई संदेह पैदा करती है। इसके बाद चैनल के वेरिफाइड ट्वीटर हैंडल पर देशभर में लॉक डाउन लगाए जाने सम्बन्धी कोई ट्वीट नहीं मिला। फिर ट्वीट को लेकर चैनल से संपर्क किया गया। इसके बाद ईमेल के जरिये उन्होंने बताया देश में फिर से लॉक डाउन लगाए जाने का दावा करता ट्वीट का स्क्रीन शॉट फर्जी है। 

इंटरनेट मिडिया पर ब्रांड के नाम की मदद से फर्जी दावा फैलाने में किया जा रहा है। चैनल के टविटर हैंडल से ऐसी कोई सुचना नहीं दी गई है। इसके अलावा ऐसे खबरे मिली ,जिसमे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली में फिर से लॉक डाउन नहीं लगेगा। यहाँ इसकी कोई आवश्यकता नहीं है। वही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बयान भी मिला। इसमें उन्होंने कहा की दिल्ली सरकार का लॉक डाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। 

लॉक डाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है। इससे लड़ने का एकमात्र उपाय मेडिकल मैनेजमेंट है। अभी दिल्ली में 26000 हजार लोग होम आइसोलेशन पर है।  और हमारे पास 16000 बेड है ,जिनमे से 50 प्रतिशत बेड खाली है। 

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक़ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से उन बाज़ार क्षेत्रों में लॉक डाउन लगाने का अधिकार माँगा जो कोविड - 19 का हॉटस्पॉट बन सकते है। 

अन्य प्रमुख खबर - 

1. सेना में भर्ती के नियम में बदलाव देखें कौन - कौन से नियमों में हुआ परिवर्तन। 

2.  यू ट्यूब से पैसे कमाने के 4 आसान तरीके यहाँ देखें। 

3. 69000 शिक्षक भर्ती विवरण यहाँ देखें। 

Post a comment

0 Comments